Chalu News

  Trending
Next
Prev

Chalu News

Har Pal Ki Khabar

ब्रेकिंग न्यूज़

शरद पवार की ‘भविष्यवाणी’- BJP को नहीं मिलेगा साफ बहुमत, मोदी नहीं बनेंगे प्रधानमंत्री

शरद पवार की

[ad_1]


नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को लोकसभा चुनावों में बीजेपी के प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में भले ही सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर जाए, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा कार्यकाल मिलने की संभावना नहीं है.

पवार ने कहा, ‘बीजेपी संसदीय चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर सकती है और उसे सहयोगी दलों (सरकार बनाने के लिए) की जरूरत होगी. इस परिदृश्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा अवसर मिलने की संभावना नहीं है.’

उन्होंने कहा कि बीजेपी को सरकार बनाने के लिए सहयोगी दलों की जरूरत होगी और अगर ऐसा होगा तो लोग दूसरा प्रधानमंत्री खोज रहे होंगे.

पवार ने यह भी कहा कि वह 14 और 15 मार्च को दिल्ली में देशभर के कुछ क्षेत्रीय दलों से मिलेंगे, जहां महागठबंधन की आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि एनसीपी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे के फॉर्मूले को लगभग अंतिम रूप दे दिया गया है और जल्द ही एक आधिकारिक घोषणा की जाएगी.

पवार ने दोहराया कि उन्होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है क्योंकि वह अपने परिवार के अन्य सदस्यों के लिए रास्ता बनाना चाहते हैं और उन्हें लगता है कि अब रुकने का वक्त आ गया है. 78 साल के पवार ने कहा कि चूंकि उनके परिवार के दो सदस्य यह चुनाव लड़ने जा रहे हैं, ऐसे में, ‘किसी को पीछे हटना ही होगा.’

उन्होंने बताया कि उन्होंने माधा सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है. पवार ने सोमवार को घोषणा की थी कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

[ad_2]

Source link

Print Friendly, PDF & Email

शेयर करे

Related Posts