Chalu News

  Trending
Next
Prev

Chalu News

Har Pal Ki Khabar

ब्रेकिंग न्यूज़

लोकसभा चुनाव 2019: होली के पहले आ सकती है BJP उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

लोकसभा चुनाव 2019: होली के पहले आ सकती है BJP उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

[ad_1]


चुनाव आयोग के लोकसभा चुनाव तिथियों के ऐलान के साथ ही सभी दलों में प्रत्याशियों की घोषणा शुरू कर दी है. इसी क्रम में बीजेपी होली से पहले यानी आगामी पांच छह दिनों में देश भर में करीब 150 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है. इसमें प्रथम चरण के तहत जिन लोकसभा सीटों पर चुनाव होने हैं उन प्रत्याशियों के नाम होंगे. साथ ही वे प्रत्याशी होंगे जिनका नाम पहले से ही निश्चित माना जा रहा है.

कहा जा रहा है कि 11 अप्रैल को पश्चिम यूपी की आठ लोकसभा सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है. इन सीटों के साथ ही उन प्रत्याशियों के नाम का ऐलान हो जाएगा जिनकी दावेदारी पहले से ही तय मानी जा रही थी. यह भी कहा जा रहा है कि बीजेपी इस बार यूपी से 40 फ़ीसदी यानी दो दर्जन के करीब सांसदों का टिकट काटने जा रही है. साथ ही इन सीटों पर नए चेहरे को उतारने की तैयारी है.

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस पर अंतिम फैसला होगा. पहले चरण में 11 अप्रैल के लिए 91 उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा. पार्टी हर प्रत्याशी को प्रचार के लिए कम से कम एक महीने का समय देना चाहती है. साथ ही पार्टी उन सांसदों के टिकट काटने की तैयारी में है जिनका कामकाज अच्छा नहीं रहा.

टिकट काटने की सुगबुगाहट भी मौजूदा बीजेपी सांसदों में देखने को मिल रही है. प्रयागराज से सांसद श्यामाचरण गुप्ता के बेटे ने पिता का टिकट काटे जाने पर चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर ऐसा हुआ तो वह निर्दलीय मैदान में कूद कर इसका बदला पार्टी से लेंगे. वहीं सांसद श्यामाचरण गुप्ता ने कहा है कि अभी भी उनके पास करीब दस हजार ऐसे वोट हैं जो एक फोन पर उनके साथ आ जाएंगे. उधर उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने भी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय को एक पत्र लिखकर एक बार फिर टिकट की मांग की है. उन्होंने पत्र में चेतावनी के लहजे में कहा है कि अगर पार्टी कोई दूसरा निर्णय करती है तो इसके परिणाम सुखद नहीं होंगे.

(न्यूज18 के लिए अमित तिवारी की रिपोर्ट)

[ad_2]

Source link

Print Friendly, PDF & Email

शेयर करे

Related Posts