Chalu News

  Trending
Next
Prev

Chalu News

Har Pal Ki Khabar

ब्रेकिंग न्यूज़

सीटों पर SP, BSP के साथ नहीं कोई मतभेद, हमारे लिए मैदान पहले से तैयार: RLD

सीटों पर SP, BSP के साथ नहीं कोई मतभेद, हमारे लिए मैदान पहले से तैयार: RLD

[ad_1]


राष्ट्रीय लोक दल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी का कहना है कि लोकसभा चुनाव के लिए एसपी, बीएसपी और आरएलडी (RLD) के बीच सीट बंटवारे को लेकर कोई मतभेद नहीं हैं. उन्होंने कहा, तीनों दल एकसाथ बीजेपी के खिलाफ मैदान में उतरने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि गठबंधन का फैसला पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने अपनी मर्जी से नहीं लिया है, बल्कि यह कार्यकर्ताओं की प्रतिक्रिया के आधार पर लिया गया है.

समाजवादी पार्टी (एसपी) के प्रमुख अखिलेश यादव ने एसपी और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के साथ गठबंधन के तहत मथुरा, बागपत और मुजफ्फरनगर लोकसभा सीटों पर राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के मैदान में उतरने की पिछले सप्ताह घोषणा की थी. जयंत चौधरी ने कहा कि उनके पिता और पार्टी अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह ने मुजफ्फरनगर से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है, जबकि वह बागपत से मैदान में उतरने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि मथुरा सीट पर पार्टी जल्द निर्णय करेगी.

यह पूछे जाने पर कि तीनों दलों के कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर लंबे समय से चली आ रही सीट बंटवारे की वार्ता से कैसे जुड़ पाएंगे, जयंत ने कहा कि उनका मानना है कि क्षेत्रिय दलों का उनके कार्यकर्ताओं के साथ बेहतर तालमेल है. उन्होंने कहा, ‘गठबंधन का निर्णय पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने अपनी मर्जी से नहीं किया है बल्कि यह कार्यकर्ताओं की प्रतिक्रिया के आधार पर लिया गया है. यही वजह है कि आपको बीएसपी, एसपी और RLD के बीच सीट बंटवारें और तालमेल की कोई समस्या नजर नहीं आ रहा है. इसका मतलब है कि मैदान हमारे लिए पहले ही तैयार है. अब हमें बस अभियान जारी रखना है.’

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और महागठबंधन के बीच समीकरण पर सवाल किए जाने पर चौधरी ने कहा कि लखनऊ में हाल ही में एक संवाददाता सम्मेलन में इस मुद्दे पर बात की गई थी और उन्हें इस बारे में अन्य कोई जानकारी नहीं है.

[ad_2]

Source link

Print Friendly, PDF & Email

शेयर करे

Related Posts