Chalu News

  Trending
Next
Prev

Chalu News

Har Pal Ki Khabar

ब्रेकिंग न्यूज़

अमेठी ऑर्डिनेंस फैक्ट्री को लेकर राहुल गांधी ने PM मोदी को घेरा, कहा- झूठ बोल रहे हैं प्रधानमंत्री

अमेठी ऑर्डिनेंस फैक्ट्री को लेकर राहुल गांधी ने PM मोदी को घेरा, कहा- झूठ बोल रहे हैं प्रधानमंत्री

[ad_1]


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी में हथियार फैक्ट्री को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर साफ कहा है कि अमेठी में हथियार फैक्ट्री को लेकर पीएम मोदी ने झूठ बोला है. न्यूज 18 की खबर के अनुसार उन्होंने ट्वीट कर लिखा, प्रधानमंत्री जी, अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास 2010 में मैंने खुद किया था. पिछले कई सालों से वहां छोटे हथियारों का उत्पादन चल रहा है. कल आप अमेठी गए और अपनी आदत से मजबूर होकर आपने फिर झूठ बोला. क्या आपको बिल्कुल भी शर्म नहीं आती?

आपको बता दें पीएम मोदी ने बीते रविवार को राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में जाकर कोरवा के आयुध निर्माण फैक्ट्री में असॉल्ट राइफल एके 203 की यूनिट का शुभारंभ किया था. जहां उन्होंने बयान दिया था- कुछ लोग जगह जगह घूमकर भाषण देते रहते हैं- मेड इन उज्जैन, मेड इन जैसलमेर, मेड इन बड़ौदा लेकिन ये मोदी हैं अब यहां बनने वाली राइफल मेड इन अमेठी के नाम से जानी जाएगी.’

मोदी ने अपने बयान में कहा था- अमेठी में AK-203 रायफल्स बनेगी, AK-203 राइफलों से आतंकियों और नक्सलियों के साथ होने वाली मुठभेड़ों में हमारे सैनिकों को निश्चित रूप से बहुत बढ़त मिलने वाली है. पीएम मोदी ने इसके साथ ही दावा किया था- हमारी सरकार में ही पहला राफेल उड़ेगा. उन्होंने कहा था, लोग वर्षों तक राफेल विमानों के सौदे पर बैठे रहे और जब सरकार जाने की बारी आई तो उसको ठंडे बस्ते में डाल दिया. हमारी सरकार आई और 1.5 साल के भीतर सौदे पर मुहर लगाई और कुछ ही महीने में दुश्मन के होश उड़ाने के लिए पहला राफेल विमान भारत के आसमान में होगा.

पीएम मोदी ने कहा था- हमारी सेना ने साल 2005 में आधुनिक हथियार की अपनी जरूरत को तब की सरकार के सामने रखा था. इसी को देखते हुए अमेठी में इस फैक्ट्री के लिए काम शुरू हुआ. आपके सांसद ने जब 2007 में इसका शिलान्यास किया, तब ये कहा गया था कि साल 2010 से इसमें काम शुरू हो जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि अमेठी में विकास के नाम पर लोगों की भावनाओं से खेला गया है.

[ad_2]

Source link

Print Friendly, PDF & Email

शेयर करे

Related Posts