Chalu News

  Trending
Next
Prev

Chalu News

Har Pal Ki Khabar

ब्रेकिंग न्यूज़

राष्ट्रीय युवा संसद कार्यक्रम में बोले PM मोदी- मेरे सामने न्यू इंडिया की तस्वीर

राष्ट्रीय युवा संसद कार्यक्रम में बोले PM मोदी- मेरे सामने न्यू इंडिया की तस्वीर

[ad_1]


राष्ट्रीय युवा संसद कार्यक्रम में पीएम मोदी देशभर से इकट्ठा हुए NCC कैडेट को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने उनका स्वागत किया और कहा, मेरे सामने न्यू इंडिया की तस्वीर है. उन्होंने कहा युवा संसद लोकतंत्र को मजबूत करने का अंग है. इस दौरान कार्यक्रम में मोदी-मोदी के नारे भी लगे.

आज मेरे सामने न्यू इंडिया की नई तस्वीर है: प्रधानमंत्री श्री @narendramodi https://t.co/dDhfxBPn2r pic.twitter.com/U2APcJf7k3
— BJP (@BJP4India) February 27, 2019

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मेरे मन में बहुत बड़ा सपना है कि हर जिले में युवा संवाद कायर्क्रम हो.  उन्होंने कहा, यहां वही लोग आते हैं जो सिलेबस से बाहर सोचते हैं. उन्होंने कहा, कभी-कभी छोटे लोगों की बात बहुत काम आती है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, दिखावे पर मुझे भरोसा नहीं है. हमारे मुंह से निकला हुआ शब्द सही जगह पर तीर की तरह जाना चाहिए. हमारी वाणी Impressive हो या न हो, लेकिन Inspiring जरूर होनी चाहिए.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मेरा टोकनिज्म में विश्वास नहीं है. एक लंबी सोच के साथ एक के बाद एक इंटरलिंग व्यवस्थाएं विकसित करना ये मेरी कार्यशैली का हिस्सा है. सब चीजें पहले नहीं बताता हूं, धीरे-धीरे खोलता हूं,

पीएम मोदी ने कहा, अगर हमारे देश और समाज में ऐसी युवा पीढ़ी तैयार होती है जो समाज के मुद्दों पर सही तरीके से सोचकर समाज को अपनी बात बताते हैं तो समाज का मन बनाने में बहुत बड़ी भूमिका अदा कर सकते हैं.

अगर हमारे देश और समाज में ऐसी युवा पीढ़ी तैयार होती है जो समाज के मुद्दों पर सही तरीके से सोचकर समाज को अपनी बात बताते हैं तो समाज का मन बनाने में बहुत बड़ी भूमिका अदा कर सकते हैं: प्रधानमंत्री श्री @narendramodi pic.twitter.com/IeVPVtpeAo
— BJP (@BJP4India) February 27, 2019

प्रधानमंत्री ने कहा, इस कार्यक्रम में कुछ ऐसे सुझाव आए हैं, जिन्हें विस्तार देकर देश में चल रही योजनाओं पर सुधार किया जा सकता है.

पीएम मोदी ने कहा, 16वीं लोकसभा में एवरेज प्रोडक्टिविटी 85 प्रतिशत रही. करीब 205 बिल पास हुए. 15वीं लोकसभा की तुलना में 16वीं लोकसभा ने 20 प्रतिशत ज्यादा काम किया. लेकिन मैं इससे संतुष्ट नहीं हूं अगर मोदी है तो ये 200 प्रतिशत होना चाहिए.

पीएम मोदी ने कहा, एक शायर ने कहा था कि उसे गुमां है कि मेरी उड़ान कुछ कम है. मुझे यक़ीं है कि ये आसमां कुछ कम है. युवा नए ideas से, freshness से भरा हुआ होता है. उस पर अतीत का बोझ नहीं होता, ऐसे में चुनौतियों और समस्याओं से निपटने में वो अधिक सक्षम होता है

[ad_2]

Source link

Print Friendly, PDF & Email

शेयर करे

Related Posts