Chalu News

  Trending
Next
Prev

Chalu News

Har Pal Ki Khabar

ब्रेकिंग न्यूज़

PM मोदी के अनुरोध पर 850 भारतीय कैदियों को रिहा करेगा सऊदी अरब

PM मोदी के अनुरोध पर 850 भारतीय कैदियों को रिहा करेगा सऊदी अरब

[ad_1]


सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुरोध पर बुधवार को अपने देश की जेलों में बंद 850 भारतीय कैदियों को रिहा करने का आदेश दिया है. विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी.

वार्ता के बाद मंत्रालय ने घोषणा की कि भारत सऊदी नागरिकों के लिए ई-वीजा सुविधा बढ़ाएगा. वहीं एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम का हिस्सा बनते हुए सऊदी अरब अंतरराष्ट्रीय सौर गठजोड़ में शामिल हो गया.

Another big deliverable!
At the request of the PM @narendramodi, His Royal Highness the Crown Prince of Saudi Arabia has ordered the release of 850 Indian prisoners lodged in Saudi jails. pic.twitter.com/jIVTCbIRLa

— Raveesh Kumar (@MEAIndia) February 20, 2019

 

इसके साथ ही विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुरोध पर सऊदी अरब के युवराज ने भारतीय हज यात्रियों की संख्या बढ़ाकर 2 लाख कर दी है.

And another important take away from the visit of #SaudiCrownPrince which would help more Indian pilgrims to perform the Haj

His Royal Highness the #SaudiCrownPrince announced the increase in quota for Indian Haj pilgrims to 200,000 at the request of PM @narendramodi. pic.twitter.com/FrPR3hc2eD
— Raveesh Kumar (@MEAIndia) February 20, 2019

इससे पहले बुधवार को दोनों देशों के बीच हुई वार्ता के बाद  ऐलान किया गया था कि सऊदी अरब भारत में 100 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद सलमान द्वारा ऊर्जा, रिफाइनिंग, पेट्रोकेमिकल, इन्फ्रास्ट्रक्चर, कृषि और मेन्यूफेक्चरिंग, आदि क्षेत्रों में निवेश करने की घोषणा का स्वागत किया.

विदेश मंत्रालय ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के भारत में 100 बिलियन डॉलर के निवेश के फैसले का स्वागत किया है. इसके साथ ही मंत्रालय ने कहा कि भारत और सऊदी अरब के नेताओं के बीच बैठक ने दोनों देशों के बीच के संबंधों को और मजबूत किया है.

[ad_2]

Source link

Print Friendly, PDF & Email

शेयर करे

Related Posts