Chalu News

  Trending
Next
Prev

Chalu News

Har Pal Ki Khabar

ब्रेकिंग न्यूज़

भारत में 7-8 फीसदी की विकास दर, लेकिन नौकरियां कहां हैं- राहुल गांधी

भारत में 7-8 फीसदी की विकास दर, लेकिन नौकरियां कहां हैं- राहुल गांधी

[ad_1]


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि देश में बिना रोजगार के अवसर पैदा किए विकास हो रहा है.

देश के विभिन्न हिस्सों से आए छोटे कारोबारियों से लंच पर मुलाकात के दौरान गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि सरकार बड़े कारोबारियों को धन उपलब्ध करा रही है, जबकि अधिकतर नौकरियां छोटे एवं मझोले कारोबारी पैदा करते हैं.

उन्होंने कहा, ‘अगर आप टीवी चैनलों पर होने वाली बहस को देखें तो पता चलता है कि हर कोई विकास के बारे में बात कर रहा है. भारत 7-8 फीसदी की विकास दर से प्रगति कर रहा है, लेकिन नौकरियां कहां हैं?’

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘आप रोजगार सृजन के बिना नौकरियां पैदा कर सकते हैं, फिलहाल देश में यही हो रहा है.’ गांधी ने पूछा, ‘नीरव मोदी ने भारत को कितनी नौकरियां दीं? लेकिन भारत ने उसे 35,000 करोड़ रुपये दिए. जो देश में हो रहा है, यह उसका प्रमाण है.’

लंच पर चली करीब 90 मिनटों की बैठक में कारोबारियों में जीएसटी और कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई. अपनी बात राहुल के साथ कार्यक्रम के तहत राहुल गांधी समाज के विभिन्न वर्गों से मिल रहे हैं. इसी के तहत उन्होंने आंध्र भवन में छोटे कारोबारियों से मुलाकात की.

व्यापारियों ने जीएसटी से जुड़ी परेशानियों और कुछ दूसरी दिक्कतों की जानकारी दी. इस पर गांधी ने विश्वास दिलाया कि जहां भी कांग्रेस की सरकारें हैं, वहां कारोबारियों को पूरी सहूलियत दी जाएगी.

इससे पहले राहुल गांधी ने देश के विभिन्न हिस्सों से आए छात्रों से डिनर पर मुलाकात की थी.

[ad_2]

Source link

Print Friendly, PDF & Email

शेयर करे

Related Posts