Chalu News

  Trending
Next
Prev

Chalu News

Har Pal Ki Khabar

ब्रेकिंग न्यूज़

Pulwama Attack: महबूबा मुफ्ती के दौरे से पहले जम्मू में PDP का दफ्तर सील

Pulwama Attack: महबूबा मुफ्ती के दौरे से पहले जम्मू में PDP का दफ्तर सील

[ad_1]


जम्मू-कश्मीर से इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है. पुलवामा आतंकी हमले के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जम्मू स्थित पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के दफ्तर को सील कर दिया है.

#NewsAlert | PDP office in Jammu sealed by J&K Police ahead of @MehboobaMufti’s visit. pic.twitter.com/08Q6d1edcs
— News18 (@CNNnews18) February 17, 2019

न्यूज़18 के अनुसार राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के यहां आने से पहले पुलिस ने यह कार्रवाई की है. बताया जा रहा है कि यहां हिंसा न भड़के इसलिए एहतियातन ऐसा कदम उठाया गया है.

जैश के फिदायीन कश्मीरी आतंकी ने विस्फोटकों से भरी गाड़ी को सीआरपीएफ जवानों को ले जा रहे बस से टकरा दिया था. इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे

CRPF के काफिले पर JeM के सदस्य ने किया था आतंकी हमला

बता दें कि गुरुवार दोपहर साढ़े तीन बजे के लगभग जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले (Convoy) पर आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें देश के चालीस बहादुर जवान शहीद हो गए और दर्जनों अन्य घायल हुए थे. बाद में पाकिस्तान से ऑपरेट होने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) ने इस कायराना हमले की जिम्मेदारी ली थी.

पुलवामा में हुए इस आतंकी हमले के मद्देनजर अमेरिका ने एक ट्रैवेल एडवाइजरी (Travel Advisory) जारी की है, जिसमें अमेरिकी नागरिकों से कहा गया है कि आतंकवाद के कारण पाकिस्तान जाने से पहले वो विचार करें.

वहीं इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान से सभी आतंकी गुटों को मदद और पनाह देना तत्काल बंद करने को कहा था. ट्रंप की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने एक बयान में कहा, ‘अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा है वो अपनी जमीन से संचालित सभी आतंकी गुटों को मदद और पनाह देना तुरंत बंद कर दे. क्योंकि क्षेत्र में हिंसा और आतंक का बीज बोना ही उनका लक्ष्य है.’

[ad_2]

Source link

Print Friendly, PDF & Email

शेयर करे

Related Posts