Chalu News

  Trending
Next
Prev

Chalu News

Har Pal Ki Khabar

ब्रेकिंग न्यूज़

Puducherry: CM का धरना पांचवे दिन भी जारी, 20 फरवरी से ‘जेल भरो’ की चेतावनी

Puducherry: CM का धरना पांचवे दिन भी जारी, 20 फरवरी से ‘जेल भरो’ की चेतावनी

[ad_1]


पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने रविवार को चेतावनी दी है कि राज निवास के बाहर जारी उनका ‘धरना’ 20 फरवरी से और तेज होगा. अब उनका ये विरोध प्रदर्शन ‘जेल भरो’ आंदोलन का रूप ले लेगा. नारायणसामी का यह धरना कल्याण योजनाओं एवं प्रशासनिक मामलों पर सरकार के प्रस्ताव पर उपराज्यपाल किरण बेदी की मंजूरी को लेकर है. रविवार को धरने के पांचवे दिन में प्रवेश के साथ ही नारायणसामी ने कहा, ‘सात फरवरी को उपराज्यपाल को भेजे गए पत्र में उठाई गई हमारी मांगों के पूरा होने तक हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा.’

उन्होंने बेदी पर मुफ्त चावल योजना के साथ ही प्रशासनिक मामलों पर सरकार की कल्याण योजनाओं संबंधी 39 प्रस्तावों को मंजूरी नहीं देने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें: Puducherry CM Vs LG: नारायणस्वामी ने विरोध में अपने घर के बाहर लगाए काले झंडे

नारायणसामी को लिखे एक पत्र में उप राज्यपाल किरन बेदी ने जन विरोध के प्रति तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और उनके धरना को ‘गैरकानूनी’ करार दिया. साथ ही बेदी ने 21 फरवरी को सार्वजनिक मंच पर मुख्यमंत्री को उनके साथ सभी मुद्दों पर चर्चा करने की पेशकश भी की है.

मई 2016 में बेदी को पुडुचेरी का उपराज्यपाल नियुक्त किया गया था. इसके बाद से ही दोनों के बीच विभिन्न प्रशासनिक मुद्दों पर ठनी रहती है. रविवार को मुख्यमंत्री, उनके मंत्रियों एवं सत्तारूढ़ गठबंधन के नेताओं ने उपराज्यपाल के खिलाफ अपना विरोध जाहिर करने के लिए अपने घरों के ऊपर काले झंडे फहराए.

ये भी पढ़ें: पुडुचेरी के सीएम नारायणसामी को मिला केजरीवाल का साथ, सड़क पर सोने को लेकर जताई चिंता

[ad_2]

Source link

Print Friendly, PDF & Email

शेयर करे

Related Posts