Chalu News

  Trending
Next
Prev

Chalu News

Har Pal Ki Khabar

ब्रेकिंग न्यूज़

PM Modi Updates: पुलवामा के सभी शहीदों के परिजनों और उनके बच्चों की देखभाल अब हमें करनी है

PM Modi Updates: पुलवामा के सभी शहीदों के परिजनों और उनके बच्चों की देखभाल अब हमें करनी है

[ad_1]


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को बिहार और झारखंड के एक दिन के दौरे पर रहेंगे. वो सबसे पहले बिहार जाएंगे. पीएम मोदी रविवार सुबह 11 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से वो हेलिकॉप्टर से दोपहर 12 बजे बेगूसराय के बरौनी जाएंगे. वो बरौनी में रिफाइनरी विस्तारीकरण योजना की आधारशिला रखेंगे.

प्रधानमंत्री यहीं से वीडियो लिंक के जरिए पटना मेट्रो रेल परियोजना (Patna Metro Rail Project) समेत 33 हजार करोड़ की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा वो पटना-रांची के रास्ते चलने वाली ट्रेन का भी उद्घाटन करेंगे.

माना जा रहा है कि 13,365 करोड़ की लागत से बनने वाले पटना मेट्रो से बिहार में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सूरत बदल जाएगी. इस मेट्रो परियोजना की लंबाई कुल 31.39 किलोमीटर होगी.

पीएम श्री नरेन्द्र मोदी कल बिहार और झारखण्ड में विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। लाइव देखें https://t.co/vpP0MI6iTu पर। pic.twitter.com/TnUHJFsJdp
— BJP (@BJP4India) February 16, 2019

बेगूसराय में पीएम मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इसके अलावा सुरक्षा के भी यहां चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. कार्यक्रमस्थल पर ढाई हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. साथ ही चार एसपी और 40 डीएसपी रैंक के अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग करेंगे.

I look forward to being in Bihar’s Barauni.
The inauguration and laying of foundation stones for projects relating to urban development, sanitation, railways, oil and gas, healthcare as well as fertilisers will take place today. https://t.co/spZzs1sw7i

— Narendra Modi (@narendramodi) February 17, 2019

बेगूसराय से पीएम मोदी दोपहर सवा एक बजे झारखंड के हजारीबाग जाएंगे. यहां वो तीन मेडिकल कॉलेजों और रामगढ़ महिला इंजीनियरिंग कॉलेज के नए बने भवनों का उद्घाटन करेंगे. साथ ही 500 बिस्तर वाले चार अस्पतालों (हजारीबाग, दुमका, पलामू और जमशेदपुर) की भी आधारशिला रखेंगे.

पीएम मोदी ग्रामीण पेय जलापूर्ति योजना के तहत रामगढ़ की एक योजना और हजारीबाग की तीन पूर्ण योजनाओं का भी रविवार को उद्घाटन करेंगे. मोदी इस अवसर पर साहिबगंज सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट और नमामि गंगे योजना के तहत वहां मधुसूदन घाट का भी उद्घाटन करेंगे.

Will be in Hazaribagh, Jharkhand today to inaugurate:
Three medical college buildings.

Four rural water supply schemes.

Sahibganj Sewerage Treatment Plant

Madhusudan Ghat.

Foundation stone for many projects will also be laid.

Know more. https://t.co/JJvMoit753

— Narendra Modi (@narendramodi) February 17, 2019

प्रधानमंत्री हजारीबाग से साढ़े तीन बजे राजधानी रांची के लिए प्रस्थान करेंगे. रांची में लगभग आधे घंटे रुकने के दौरान वो एयरपोर्ट के पास आयुष्मान भारत के लाभुकों से मिलेंगे और उनका अनुभव जानेंगे.

(भाषा से इनपुट)

[ad_2]

Source link

Print Friendly, PDF & Email

शेयर करे

Related Posts