Chalu News

  Trending
Next
Prev

Chalu News

Har Pal Ki Khabar

ब्रेकिंग न्यूज़

पीयूष गोयल की मिडनाइट मीटिंग के बाद AIADMK-BJP गठबंधन पर लगी मुहर, जल्द घोषणा

पीयूष गोयल की मिडनाइट मीटिंग के बाद AIADMK-BJP गठबंधन पर लगी मुहर, जल्द घोषणा

[ad_1]


केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी और उप-मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम के साथ मध्य रात्रि मीटिंग के बाद बीजेपी अगले सप्ताह तमिलनाडु में एआईएडीएमके (AIADMK) और कुछ अन्य क्षेत्रीय संगठनों के साथ गठबंधन की घोषणा कर सकती है. इसी बारे में एआईएडीएमके ने बीते शुक्रवार को कहा कि विभिन्न पार्टियों के साथ गठबंधन को अंतिम रूप देने को लेकर जल्द ही फैसला किया जाएगा.

न्यूज़18 की खबर के अनुसार एआईएडीएमके और बीजेपी के बीच गठबंधन होने वाला है, इस सवाल पर ओ पन्नीरसेल्वम ने कहा, एक-दो दिन में अच्छा, सद्भावपूर्ण फैसला ले लिया जाएगा. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद और पार्टी की प्रदेश इकाई की अध्यक्ष टी. सुंदरराजन ने यकीन जाहिर किया कि राज्य में प्रभावशाली गठबंधन किया जाएगा.

एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेता  पी थंगमणि से बातचीत की गई थी

तमिलनाडु के उप-मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम ने कहा कि एआईएडीएमके संसदीय चुनावों के लिए गठबंधन करने की खातिर राष्ट्रीय और राज्य की पार्टियों से लगातार बातचीत कर रही है. हालांकि, उन्होंने किसी पार्टी का नाम नहीं लिया. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी में तमिलनाडु के चुनाव प्रभारी पीयूष गोयल ने एक दिन पहले ही कहा था-सारी संभावनाओं पर चर्चा हो रही है, विचार हो रहा है. सही समय पर हम आपको खुशखबरी देंगे. गोयल ने बीते गुरुवार की रात एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेता और राज्य सरकार में मंत्री पी थंगमणि से बातचीत की थी.  गठबंधन चर्चा में शामिल लोगों में से एक ने कहा- ऐसा करने में कुछ चुनौतियां थीं. कम से कम पांच दौर की वार्ता हुई है. पीयूष गोयल के चेन्नई में उतरने के बाद सौदे को सील कर दिया गया है.

पीयूष गोयल

गठबंधन के साथी 1 मार्च को कन्याकुमारी में मंच साझा कर सकते हैं

हालांकि सौदे को अंतिम रूप दिया गया है लेकिन सीट साझा करने की बातचीत अभी भी जारी है क्योंकि सूत्रों का कहना है कि बीजेपी इस बार कम से कम 8 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. सूत्र ने कहा कि दोनों पक्ष आश्वस्त हैं कि पीएमके गठबंधन ट्रेन में भी सवार होगा. विजयकांत के नेतृत्व वाली डीएमडीके, जीके वासन के नेतृत्व वाली तमिल मैनिला कांग्रेस और दो अन्य क्षेत्रीय दलों के भी गठबंधन का हिस्सा होने की संभावना है. हालांकि यह घोषणा आगामी मंगलवार को होने वाली है.

उम्मीद है कि गठबंधन के साथी 1 मार्च को कन्याकुमारी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान मंच साझा कर सकते हैं. बीजेपी ने पार्टी नेताओं, उद्योग समूहों और सामाजिक समूहों के साथ बैठक करने के लिए नितिन गडकरी और अन्य शीर्ष नेताओं के यात्रा की एक योजना बनाई थी, लेकिन बीते गुरुवार को पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद इसे स्थगित कर दिया गया.

स्टालिन ने अपने ग्राम सभा कार्यक्रम की प्रमुख शुरुआत की है

तमिलनाडु में एआईएडीएमके-बीजेपी गठबंधन ने औपचारिक घोषणा के साथ सौदे पर मुहर लगाने के लिए तब कदम उठाए जब डीएमके ने कांग्रेस के साथ अपने इरादों का खुलासा किया. स्टालिन ने अपने ग्राम सभा कार्यक्रम के माध्यम से लोगों तक पहुंचने के लिए एक प्रमुख शुरुआत की है जिसमें वह लोगों के साथ छोटे-छोटे सार्वजनिक सभाओं का आयोजन करता है. यह कार्यक्रम एक महीने से अधिक समय से चल रहा है. हालांकि डीएमके ने औपचारिक रूप से घोषणा नहीं की है कि वह कब तक कांग्रेस के साथ चुनाव में आएगी.

[ad_2]

Source link

Print Friendly, PDF & Email

शेयर करे

Related Posts