Chalu News

  Trending
Next
Prev

Chalu News

Har Pal Ki Khabar

ब्रेकिंग न्यूज़

पीएम मोदी ने देश का नाम ऊंचा किया, एनडीए सरकार फिर देश में आएगी: बीजेडी

उत्तर प्रदेश में BJP को झटका, कांग्रेस में शामिल होंगे ये विधायक

[ad_1]


संसद के बजट सत्र के अंतिम दिन बुधवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सत्तापक्ष और विपक्ष के सभी दलों के नेताओं ने सोलहवीं लोकसभा में किए गए सुचारू कामकाज के लिए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की प्रशंसा की और उन्हें धन्यवाद दिया. सोलहवीं लोकसभा के अंतिम सत्र का आखिरी दिन था.

बजट सत्र की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए जाने से पहले दलों के नेताओं के पारंपरिक संबोधनों की श्रेणी में कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को धन्यवाद देते हुए कहा कि विपक्ष के नाते हमने सभी विधाई कामकाज में व्यापक तौर पर समर्थन दिया. हमने लोकसभाध्यक्ष के माध्यम से जनता की भावनाएं पहुंचाईं.

उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि अब हम जनता के बीच जा रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि सोलहवीं लोकसभा में तनाव, बेचैनी, विरोध रहा. कुछ अनुचित तो कुछ अच्छी बातें हुईं.

उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनका धैर्य प्रशंसनीय रहा और उन्होंने विपक्ष के नेताओं को भी बोलने का भरपूर अवसर दिया.

भविष्य में ऐसा नहीं होगा

बंदोपाध्याय ने कहा कि चुनाव के बाद पता नहीं क्या होगा लेकिन हमें उम्मीद है कि हम सत्ता में आएंगे. बीजेडी के भर्तृहरि महताब ने इंदौर की महारानी अहिल्या बाई होलकर का उल्लेख करते हुए कहा कि इंदौर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वालीं लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के अंदर भी वही जीवंतता दिखाई देती है. उन्होंने कहा कि स्पीकर के रूप में महाजन करुणामई भी रहीं और दृढ़ भी रहीं.

महताब ने कहा कि 2014 में देश की जनता ने पूर्ण बहुमत वाली सरकार दी, लेकिन खंडित विपक्ष दिया. सदन में सबसे बड़े दल के नेता को विपक्ष के नेता की संज्ञा नहीं दी जा सकी. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि भविष्य में ऐसा नहीं होगा.

महताब ने कहा कि हमें आरोप-प्रत्यारोप को बुरे सपने की तरह भूलकर 2022 की तरफ देखना चाहिए, जब देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा होगा. शिवसेना के आनंदराव अडसुल ने लोकसभाध्यक्ष की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके मराठी होने पर भी हमें गर्व है.

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की भी तारीफ की और कहा कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम ऊंचा किया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि एक बार फिर बहुमत से एनडीए की सरकार देश में आएगी और विपक्ष भी मजबूत होगा.

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने सदन में कामकाज संचालित करने के लिए स्पीकर की प्रशंसा की. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तारीफ की और कहा कि सरकार ने पांच साल में जो काम किया है, उसके परिणाम आने वाले समय में दिखाई देंगे.

उन्होंने कहा, ‘लोग मुझे मौसम वैज्ञानिक कहते हैं और मैंने तीन साल पहले ही कह दिया था कि 2019 में प्रधानमंत्री पद की कोई रिक्ति नहीं है और मोदी के नेतृत्व में फिर से सरकार बनेगी.’ केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ने मुस्कराता हुआ चेहरा रखते हुए और दृढ़ता से भी सदन का कामकाज संचालित किया.

तेलंगाना राष्ट्र समिति के एपी जितेंद्र रेड्डी, सीपीएम के पी करुणाकरण, सपा के मुलायम सिंह यादव, एनसीपी की सुप्रिया सुले, जेडीएस के सदस्य और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा, जदयू के कौशलेंद्र कुमार ने भी लोकसभा अध्यक्ष को धन्यवाद दिया. केंद्रीय मंत्री और अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल ने भी अध्यक्ष के प्रति आभार प्रकट किया और 17वीं लोकसभा में वापसी की उम्मीद जताई.

[ad_2]

Source link

Print Friendly, PDF & Email

शेयर करे

Related Posts