Chalu News

  Trending
Next
Prev

Chalu News

Har Pal Ki Khabar

ब्रेकिंग न्यूज़

लोकसभा चुनाव 2019: देशभर में 283 महिला उम्मीदवार उतारेगी नेशनल वुमंस पार्टी

देश में विपक्ष के दो गठबंधन, एक राहुल वाला और दूसरे के पास कोई नेता नहीं- अमित शाह

[ad_1]


देश की राजनीति में महिलाओं की भागीदारी को बढ़ाने के लिए नेशनल वुमंस पार्टी इस बार बड़े स्तर पर काम कर रही है. पार्टी पूरे देश भर में इस बार के आम चुनावों के लिए 283 महिला उम्मीदवारों को उतारेगी.

पार्टी की अध्यक्ष डा.स्वेता शेट्टी ने शनिवार को जयपुर में पत्रकारों को बताया कि पार्टी राज्य और राष्ट्रीय राजनीति में महिलाओं की व्यापक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए लोकसभा चुनाव में 283 महिला उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारेगी.

राजस्थान पर फोकस करते हुए शेट्टी ने बताया कि नेशनल वुमंस पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव में राजस्थान की 14 सीटों पर महिला उम्मीदवारों को उतारने का फैसला किया है.

उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी का हैदराबाद में 2012 में रजिस्ट्रेशन हुआ था और अभी तक दक्षिण भारत, मध्य प्रदेश, गुजरात और दिल्ली में सात लाख लोग इस पार्टी से जुड़ चुके हैं. उन्होंने बताया कि पार्टी का मुख्यालय हैदराबाद और नई दिल्ली में है.

पेशे से डॉक्टर शेट्टी ने बताया कि राजस्थान की अजमेर, बांसवाड़ा, भरतपुर, चूरू, श्रीगंगानगर, जयपुर (ग्रामीण), जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, नागौर, राजसमंद, टोंक सवाई माधोपुर सीटों पर महिलाओं की जनसंख्या में वृद्धि होने के कारण पार्टी ने इन सीटों पर महिला उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारने का निर्णय लिया है.

उन्होंने बताया कि नेशनल वुमंस पार्टी राजस्थान में सभी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी लेकिन महिलाओं की 50 प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए 14 सीटों पर महिला प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा जाएगा. अन्य सीटों पर पुरुष प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा जायेगा.

उन्होंने बताया कि राजस्थान एक बड़ा राज्य है और यहां राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने और लैंगिक असमानताओं को दूर करने के उद्देश्य से शनिवार को जयपुर में राजस्थान इकाई का शुभारंभ किया गया है.

[ad_2]

Source link

Print Friendly, PDF & Email

शेयर करे

Related Posts