Chalu News

  Trending
Next
Prev

Chalu News

Har Pal Ki Khabar

ब्रेकिंग न्यूज़

9 फरवरी को नई पार्टी का औपचारिक ऐलान करेंगे प्रवीण तोगड़िया

बस्तर में राहुल गांधी किसानों को लौटाएंगे अधिग्रहित जमीन, कृषक सम्मेलन में होंगे शामिल

[ad_1]


विश्व हिंदू परिषद (VHP) के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया शनिवार 9 फरवरी को अपनी राजनीतिक पार्टी की घोषणा करेंगे. नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में तोगड़िया नई पार्टी का औपचारिक ऐलान करेंगे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रवीण तोगड़िया की नई पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में गुजरात और उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं जब तोगड़िया से पूछा गया कि वो किस सीट से चुनाव लड़ेंगे? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा ‘हो सकता है कि मैं अयोध्या से चुनाव लडूं. यहां पर हमारा मजबूत जनाधार है.’ तोगड़िया ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी गुजरात और उत्तर प्रदेश के अलावा देश की तमाम सीटों पर लोकसभा चुनाव में अपने उम्मीदवारों को उतारेगी.

सूत्रों ने बताया कि उनकी पार्टी का नाम हिंदुस्तान निर्माण दल है. यह पार्टी चुनाव आयोग में रजिस्टर्ड भी है. हालांकि पार्टी का औपचारिक ऐलान 9 फरवरी को होगा. माना जा रहा है कि तोगड़िया ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे. पूर्व वीएचपी नेता ने कहा कि उन्होंने अब तक 40 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर लिया है. पार्टी राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश पास करा कर अयोध्या में राम मंदिर बनाने के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी. हालांकि यह खबर ऐसे समय में सामने आई है जब वीएचपी ने ऐलान किया है कि वे अगले 4 महीने तक राम मंदिर निर्माण के लिए कोई आंदोलन नहीं करेगी.

तोगड़िया ने कहा कि अगर हम सत्ता में आते हैं तो हम एक सप्ताह के भीतर एक अध्यादेश पास कराएंगे और राम मंदिर का निर्माण शुरू कर देंगे. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी किसानों को फसल का वाजिब दाम देने के साथ-साथ एक बार कर्ज माफी भी करेगी. उन्होंने कहा ‘मोदी जी के तीन निर्णय नोटबंदी, जीएसटी और छोटे कारोबारियों पर लगाए गए भारी टैक्स से नौकरियों में कमी आई. मेरा फोकस देश में रोजगार और हेल्थ सेक्टर पर होगा. हम भारत में वॉलमार्ट को बैन भी करेंगे.’

[ad_2]

Source link

Print Friendly, PDF & Email

शेयर करे

Related Posts