Chalu News

  Trending
Next
Prev

Chalu News

Har Pal Ki Khabar

ब्रेकिंग न्यूज़

भोपाल में आज राहुल गांधी की रैली, 2 लाख किसानों को करेंगे संबोधित

केजरीवाल के बयान पर बोलीं शीला दीक्षित- शक्ति आपकी सीटों की संख्या पर निर्भर नहीं करती

[ad_1]


मध्य प्रदेश में करीब डेढ़ दशक बाद सत्ता में आई कांग्रेस अपनी ताकत को पूरी तरह से बढ़ाने में जुट चुकी है. कांग्रेस की ओर से बीजेपी के कई नेताओं के संपर्क में होने के दावे किए जा रहे हैं. बता दें कि कांग्रेस ने राज्य में सत्ता बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी), समाजवादी पार्टी (एसपी) और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से हासिल की है. हालांकि कांग्रेस अभी खुद को पूरी तरह सहज महसूस नहीं कर पा रही है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार इसी के चलते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार यानी आज भोपाल के दौरे पर हैं. इस दौरान वे किसान रैली को संबोधित करने के साथ किसानों से बातें भी करेंगे.

‘जय किसान ऋण माफी योजना’ के लिए राहुल गांधी का अभिनंदन करेंगे

माना जा रहा है कि इस रैली में प्रदेशभर से करीब 2 लाख किसान शामिल होंगे. दरअसल राहुल गांधी चुनाव से पहले किसानों का दिल जीतने के लिए किसान आभार सभा के लिए भोपाल आ रहे हैं. रैली की जगह पर बड़ी संख्या में पोस्टर लगाए गए हैं. प्राप्त जानकरी के अनुसार इस रैली में पूरे मध्य प्रदेश के किसान आएंगे और राज्य सरकार द्वारा ‘जय किसान ऋण माफी योजना’ लागू करने के लिए राहुल गांधी का अभिनंदन करेंगे. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सहित पार्टी के अन्य नेता भी इसमें शामिल होंगे.

22 फरवरी से किसानों के खाते में राशि भेजी जाएगी

मध्य प्रदेश में दिसंबर में नवगठित कांग्रेस सरकार ने ‘जय किसान ऋण माफी योजना’ के तहत करीब 55 लाख किसानों के 2 लाख रुपए के कर्ज को माफ करने का फैसला किया था. इस पर लगभग 50,000 करोड़ रुपए खर्च आएगा और 22 फरवरी से किसानों के खाते में राशि भेजी जाएगी. बता दें कि कांग्रेस ने 15 साल बाद राज्य की सत्ता में वापसी की है. वहीं राहुल गांधी की भोपाल यात्रा से पहले कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय के बाहर एक पोस्टर लगाया गया है जिसमें उन्हें देश का भावी प्रधानमंत्री बताया गया है.

विंध्य और महाकौशल क्षेत्र से आधा दर्जन विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं

कार्यकर्ताओं का कहना है कि दिसंबर में विधानसभा चुनाव में तीन राज्यों में मिली जीत से यह साफ हो गया है कि जनता ने बीजेपी को नकार दिया है और कांग्रेस लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगी. सूत्रों का दावा है कि विंध्य और महाकौशल क्षेत्र से आने वाले आधा दर्जन से अधिक विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं. बीजेपी के बागियों में सबसे ज्यादा चर्चे पूर्व मंत्री रामकृष्ण कुसमरिया के हैं. कुसमरिया की मुख्यमंत्री कमलनाथ से एक दौर की बातचीत भी हो चुकी है.

[ad_2]

Source link

Print Friendly, PDF & Email

शेयर करे

Related Posts