Chalu News

  Trending
Next
Prev

Chalu News

Har Pal Ki Khabar

ब्रेकिंग न्यूज़

मोदी ने कांग्रेस पर लगाया आरोप, कहा- 30 सालों तक सेना को बनाए रखा निहत्था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 15 फरवरी को इटारसी में आमसभा, मिनट टू मिनट का है प्रोग्राम

[ad_1]


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राफेल सौदे पर विपक्ष के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन में सेना को निहत्था बनाकर रखा और वह नहीं चाहती कि देश की वायुसेना मजबूत हो. साथ ही उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस किसके फायदे के लिए राफेल सौदा रद्द कराना चाहती है?

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में गुरुवार को हस्तक्षेप करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे शासनकाल में सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद कांग्रेस ने कहा था कि उनकी सरकार के शासनकाल में भी ऐसे लक्षित हमले किए गए थे.लेकिन कांग्रेस ने सेना का ऐसा हाल बना रखा था कि वे उस समय निर्णय ले ही नहीं सकते थे.

आप सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में सोच भी नहीं सकते थे? मोदी ने कहा कि राफेल सौदे पर विपक्ष के सभी आरोपों का जवाब रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण एक-एक कर दे चुकी हैं.

दरअसल कांग्रेस पार्टी नहीं चाहती कि हमारी वायुसेना मजबूत हो. मैं डंके की चोट पर गंभीर आरोप लगा रहा हूं.’ उन्होंने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, ‘आप किस कंपनी के लिए खेल रहे हैं. आप चाहते हो कि राफेल सौदा रद्द हो. मैं पूछता हूं कि कौन लोग हैं जिनके लिए आप इसके पीछे पड़े हो.’

कांग्रेस पार्टी और यूपीए के कालखंड में रक्षा सौदों में दलाली के बिना काम हो ही नहीं सकता था

मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि आपने तीस साल तक देश की सेना को निहत्था बनाकर रखा. उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि कांग्रेस पार्टी और यूपीए के कालखंड में रक्षा सौदों में दलाली के बिना काम हो ही नहीं सकता था.

उन्होंने कहा, ‘जब मैंने सोचा कि कांग्रेस के लोग राफेल पर झूठ इतने भरोसे से क्यों बोलते हैं? मुझे पता चला कि वे मानकर चलते हैं कि कोई रक्षा सौदा बिना दलाली के हुआ ही नहीं तो अब कैसे हो सकता है. जब पारदर्शिता से, ईमानदारी से देश की वायुसेना को मजबूत करने का काम हो रहा है तो कांग्रेस के लोग बौखला जाते हैं.’ मोदी ने विदेश से क्रिश्चियन मिशेल समेत तीन बिचौलियों के भारत प्रत्यर्पण की ओर इशारा करते हुए कहा कि आज कांग्रेस के लोगों के चेहरे उतरे हुए हैं क्योंकि एक नहीं, दो नहीं, तीन-तीन राजदार पकड़कर यहां लाए गए हैं.

मोदी ने कहा कि 2009 में सेना ने 186000 बुलेट प्रूफ जैकेटों की मांग की, लेकिन 2014 तक एक भी नहीं खरीदी गयी. हमने 2016 में 50 हजार और 2018 में पूरी एक लाख 86 हजार जैकेट जवानों तक पहुंचा दी.

मोदी ने देश की रक्षा तैयारियों का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे दुश्मन देश आधुनिक पीढ़ी के विमानों और हथियारों से लैस हैं. ऐसे में हमारी वायुसेना को मजबूत बनाना आवश्यक है.

[ad_2]

Source link

Print Friendly, PDF & Email

शेयर करे

Related Posts