Chalu News

  Trending
Next
Prev

Chalu News

Har Pal Ki Khabar

ब्रेकिंग न्यूज़

बिहारः NDA ने घोषित की अपने उम्मीदवारों की लिस्ट, शाहनवाज-शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट कटा

बिहारः NDA ने घोषित की अपने उम्मीदवारों की लिस्ट, शाहनवाज-शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट कटा

[ad_1]


बिहार में एनडीए ने लोकसभा चुनावों के लिए 40 में से अपने 39 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. इसके तहत बीजेपी, जेडीयू के 17-17 और एलजेपी के 5 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. न्यूज 18 की खबर के अनुसार एनडीए की तरफ से जारी उम्मीदवारों की लिस्ट में शामिल प्रमुख नामों में बीजेपी की टिकट पर बेगूसराय से गिरिराज सिंह, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, दरभंगा से गोपाल ठाकुर, पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव के नाम शामिल हैं.

वहीं जेडीयू उम्मीदवारों में बांका से गिरधारी यादव, किशनगंज से महमूद अशरफ और कटिहार से दुलाल चंद्र गोस्वामी के नाम प्रमुख हैं जबकि लोक जनशक्ति पार्टी से हाजीपुर सीट पर पशुपति कुमार पारस और नवादा से चंदन कुमार के नाम शामिल हैं.  एनडीए उम्मीदवारों की इस लिस्ट में सबकी नजर गिरिराज सिंह, शाहनवाज हुसैन और शत्रुघ्न सिन्हा की सीट पर लगी थी. गिरिराज सिंह को पार्टी ने नवादा की जगह बेगूसराय से उम्मीदवार बनाया है. वहीं पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काटते हुए रविशंकर प्रसाद को टिकट दिया गया है जबकि शाहनवाज हुसैन की भागलपुर सीट जेडीयू के खाते में चली गई है, जहां से अजयकुमार मंडल को टिकट दिया गया है.

पटना के बिहार बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने तीनों दलों के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और एलजेपी प्रदेश अध्यक्ष पशुपति पारस मौजूद रहे. पीसी में राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह भी मौजूद रहे. नवादा विधानसभा उपचुनाव के लिए जेडीयू के कौशल यादव चुनाव लड़ेंगे जबकि डेहरी में बीजेपी चुनाव लड़ेगी. इस सीट से उम्मीदवार के नाम की घोषणा बाद में की जाएगी.

[ad_2]

Source link

Print Friendly, PDF & Email

शेयर करे

Related Posts